अंग्रेज़ी

LEAD के बेहतरीन ELGA कार्यक्रम के साथ अपने बच्चे के 
अंग्रेजी भाषा कौशल को 1.5 गुना फास्ट ट्रैक करें

स्टेम्प

कैसे हमारा ELGA कार्यक्रम आपके बच्चों को पढ़ने, लिखने और 1.5 गुणा तेज अंग्रेजी बोलने में मदद करता है

लीड में, छात्र एक विषय के रूप में अंग्रेजी नहीं सीखते हैं, वे इसे कौशल के रूप में सीखते हैं। अंग्रेजी भाषा और सामान्य जागरूकता (ELGA) कार्यक्रम का दिल इसकी कौशल-आधारित कक्षाओं में निहित है जहां विभिन्न आयु समूहों के छात्र एक साथ सीखते हैं।

 

ELGA यह सुनिश्चित करता है कि बच्चे अपने स्तर और गति के अनुसार सीखें

हर बच्चा विशिष्ट रूप से सीखता है और लीड में हम न केवल इसे समझते हैं, बल्कि इसे मनाते भी हैं। हमारा ELGA कार्यक्रम इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि हर बच्चा अपने स्तर पर सीखता है। लक्ष्य प्रत्येक बच्चे के लिए अपने ग्रेड स्तर पर होना है। पूरे पाठ्यक्रम को 21 स्तरों में विभाजित किया गया है और पूरी तरह से ग्रेड या उम्र के बजाय कौशल और समझ पर आधारित है।

कौशल और स्तर-आधारित कार्यक्रम

ELGA कार्यक्रम के परिणाम एनसीईआरटी और सिंगापुर पाठ्यक्रम पर आधारित हैं। यह अपनी तरह का अनूठा अंग्रेजी कार्यक्रम है जिसे विशेष रूप से भारतीय छात्रों के लिए डिजाइन किया गया है।

सामान्य जागरूकता और मूल्य

प्रत्येक वर्ग में अलग-अलग स्तर और इकाइयां होती हैं। प्रत्येक इकाई का एक विशिष्ट विषय होता है। विषय सभी घटकों को एक साथ जोड़ता है। यह छात्रों को अच्छी तरह से सूचित नागरिक भी बनाता है। मानसिकता और मूल्यों को भी विषयों के माध्यम से एकीकृत किया जाता है, जिसमें उन्हें अपने रोजमर्रा के जीवन में लागू करने पर ध्यान केंद्रित किया जाता है

उपयोग और अभ्यास पर विशेष ध्यान दें 

ELGA कार्यक्रम यह सुनिश्चित करता है कि ऐसे कई रास्ते हैं जिनके माध्यम से छात्रों को रोजाना अंग्रेजी का अभ्यास करने को मिलता है, चाहे वह घर पर हो, स्कूल में या अन्य सामाजिक वातावरण में।

प्रवेश चालू

अपने बच्चे के लिए एक लीड संचालित स्कूल का पता लगाएं

वाट्सएप