माता-पिता को सलाम

बच्चों के जीवन में माता-पिता का सबसे बड़ा योगदान होता है। अपने बच्चों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने से लेकर उन्हें जीवन के लिए तैयार रहने में मदद करने तक, माता-पिता अपने बच्चों के लिए सफलता के अलावा कुछ भी नहीं की उम्मीद करते हुए यह सब करते हैं।

लीड की नवीनतम फिल्म सभी माता-पिता और देखभाल करने वालों को श्रद्धांजलि है, जो अपने बच्चों को खुश और सफल होते देखने के लिए अपने तरीके से कई बलिदान करते हैं।

इसे देखें और इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें!

लीड क्यों चुनें

अंतर्राष्ट्रीय मानक शिक्षा जो नवीनतम रुझानों के समकक्ष है

लीड संचालित स्कूल में, आपका बच्चा हमारे गहन शोधित पाठ्यक्रम के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा प्राप्त करता है।

उन्हें आज की बदलती दुनिया में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए तैयार करें और आने वाले कल की चुनौतियों के लिए भी तैयार करें ।

और अधिक जानें
लीड क्यों चुनें

घर पर एक गेमिफाइड लर्निंग एक्सपीरियंस

पढ़ाई करना एक उबाऊ काम नहीं होना चाहिए।

और यह सिर्फ स्कूल तक ही सीमित नहीं होना चाहिए।

हमारे लीड स्टूडेंट ऐप के साथ, आपका बच्चा घर पर दिलचस्प गेमीफाइड मॉड्यूल के माध्यम से सीख सकता है।

और अधिक जानें
लीड क्यों चुनें

सिद्धांतों से परे, व्यावहारिक दुनिया में

लीड संचालित स्कूलों के छात्र राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रमों और प्रतिभा खोज परीक्षाओं में भाग ले सकते हैं, वास्तविक दुनिया में बढ़त हासिल करने के लिए व्यावहारिक एक्सपोजर और अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

और अधिक जानें

हमारे समाधान

अलग -अलग स्कूल मालिकों की अलग-अलग ज़रूरतों
और आवश्यकताएं को पूरा करने के लिए हमारे पास अलग-अलग स्तर हैं।

लीड स्कूल अकादमिक
लीड - स्कूल अकादमिक और प्रवेश मार्केटिंग समाधान

सभी विषयों के लिए हमारे गहन शोध किए गए अंतरराष्ट्रीय मानक पाठ्यक्रम, स्कूल लिस्टिंग और शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण सहित संपूर्ण स्कूल अकादमिक और प्रवेश विपणन समाधान प्राप्त करें।

अधिक जानें
स्कूल विपणन समाधान
LEAD Altus - प्रीमियर स्कूलों के लिए विशिष्ट शैक्षणिक और स्कूल मार्केटिंग समाधान

अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रीमियर स्कूलों को प्रमुख समाधानों की आवश्यकता है। अब, स्मार्ट रीडिंग प्रोग्राम, स्मार्ट प्रैक्टिस और उच्च कठोर आकलन जैसे हमारे प्रीमियम सेवाओं के साथ अपने छात्रों के लिए उच्च क्रम के सोच कौशल का निर्माण और परीक्षण करें।

अधिक जानें
आपके स्कूल संचालन के लिए प्रबंधन
प्रबंधित सेवाएं - आपके स्कूल संचालन के लिए शुरू से अंत तक प्रबंधन

स्कूल और शिक्षा डोमेन में 3000 + भागीदारों के साथ काम करने के हमारे अनुभव और विशेषज्ञता के साथ, लीड की प्रबंधित सेवाएं आपके स्कूल के लिए विशेषज्ञ स्कूल सलाहकार और प्रबंधन प्रदान करती हैं, ताकि आप अपने स्कूल को सफलतापूर्वक चलाने की दिन-प्रतिदिन की कठोरता से मुक्त हो सकें।

अधिक जानें
एनरोल - भारत का पहला स्कूल प्रवेश विपणन उत्पाद

ENROLL आपके लिए उच्च विद्यालय में प्रवेश प्राप्त करना आसान बनाता है। हमारे विशेषज्ञ हमारे समर्पित प्रवेश उत्पाद का उपयोग करके पूरी मेहनत करेंगे।

अधिक जानें

लीड एडवांटेज आपके बच्चे के योग्य है

  • शिक्षण को सरल बनाना

    गुणवत्तापूर्ण शिक्षा

    अपने बच्चे को मिलने वाली शिक्षा की गुणवत्ता से कभी समझौता न करें। लीड संचालित स्कूल में, उन्हें केवल सर्वोत्तम सीखने का अनुभव और परिणाम मिलते हैं।

  • लीड ग्रोथ

    लीड अकादमी प्रमाणित शिक्षक

    हमारे शिक्षकों को व्यापक रूप से प्रशिक्षित और छात्रों की सफलता को सक्षम करने के अनुभव के साथ प्रमाणित किया जाता है।

  • शिक्षण को सरल बनाना

    गहराई से शोध और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेंचमार्क पाठ्यक्रम

    व्यापक रूप से प्रशंसित हमारा पाठ्यक्रम गहन शोध और दृष्टिकोण में व्यावहारिक है।

  • शिक्षण को सरल बनाना

    व्यावहारिक कार्यक्रम

    हम अपने ट्रेडमार्क अंग्रेजी पाठ्यक्रम (ELGA-अंग्रेजी भाषा और सामान्य जागरूकता), साथ ही हमारे कोडिंग और कम्प्यूटेशनल कौशल (सीसीएस) कार्यक्रम के माध्यम से विशिष्ट कोडिंग कार्यक्रम भी प्रदान करते हैं।

  • शिक्षण को सरल बनाना

    आधुनिक बुनियादी ढांचा

    हमारे सहयोगी स्कूल सर्वोत्तम-इन-क्लास सुविधाओं से लैस हैं जिन्हें आप अपने बच्चे के स्कूल में ढूंढ रहे हैं।

  • शिक्षण को सरल बनाना

    समर्पित छात्र ऐप

    हमारे समर्पित लीड स्टूडेंट ऐप के साथ, जिसमें गेमीफाइड मॉड्यूल हैं, आपके बच्चे के लिए सीखना कभी नहीं रुकता, चाहे वह स्कूल में हो या घर पर हो।

  • शिक्षण को सरल बनाना

    एक प्रतिष्ठित ब्रांड

    लीड शिक्षा क्षेत्र में भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में से एक है, जिसकी पूरे देश में 400+ से अधिक शहरों में उपस्थिति है।

  • शिक्षण को सरल बनाना

    राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम

    हमारे विशेष कार्यक्रम और चैंपियनशिप छात्रों को उनके सर्वांगीण विकास के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए विशेष अवसर प्रदान करते हैं।

  • लीड ग्रोथ

    लीड छात्र कनेक्ट कार्यक्रम

    यह कार्यक्रम छात्रों को देश भर के अन्य छात्रों के साथ जुड़ने, नए कौशल सीखने और एक पेशेवर नेटवर्क बनाने की अनुमति देता है।

  • राज्य
    20 राज्य
  • शहर
    400 शहर
  • स्कूल
    3,000 स्कूल
  • शिक्षक
    25,000 शिक्षक
  • विद्यार्थी
    12,00,000 विद्यार्थी

खुश माता-पिता हमारे बारे में क्या कहते हैं

सभी को देखें
योगेश और योगिता तेंदुलकर

माता-पिता, लीड स्कूल, मनगांव

जब महामारी फैली और तालाबंदी की घोषणा की गई। हम वास्तव में इस स्थिति से अनजान थे। अचानक स्कूल बंद हो गए और हमारा बेटा सारा दिन घर पर ही रहने लगा। न केवल उसका अध्ययन बंद हो गया, हमें पता नहीं था कि उसे पूरे दिन कैसे व्यस्त रखा जाए। एक हफ्ते से भी कम समय में उनका स्कूल पूरी तरह से ऑनलाइन हो गया। समय सारिणी के अनुसार कक्षाएं संचालित की गईं। यहां तक कि उनके पास गृह कार्य, साप्ताहिक कार्य और मूल्यांकन भी थे। यह लीड के साथ एक अभूतपूर्व अनुभव रहा है और हमें इसके ऑनलाइन या ऑफलाइन होने से कोई आपत्ति नहीं है। हम उनकी शिक्षा का हिस्सा बन गए हैं और यह सबसे अच्छा हिस्सा है।

बी. पूजिता

माता-पिता, कैमफोर्ड इंग्लिश हाई स्कूल, चित्तूर

इस विशेष लीड स्टोरी में, बी. पूजिता ने बताया कि कैसे उन्होंने और उनकी बेटी ने लीड के साथ इस शैक्षिक बाधा को पार किया। जोशीता और उनके साथियों ने हर विषय के लिए एक अलग तरह का तरीका अपनाया। उदाहरण के लिए, 'कंक्रीट-सचित्र-सार' पद्धति का उपयोग करके गणित पढ़ाया जाता है। इससे उन्हें बीजगणितीय योगों की कल्पना करने और उन्हें आसानी से हल करने में मदद मिली।

h
शानस आयशा

माता-पिता, वर्धमान गर्ल्स स्कूल

मेरी बेटी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग ले रही है और इतनी कम उम्र में वह बहुत आश्वस्त है। जिस तरह से उसके शिक्षक और प्रधानाचार्य छात्रों को अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने और नई चीजों को आजमाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, मैं उसकी प्रशंसा करती हूं। ये ऐसे कौशल हैं जो वास्तव में उन्हें भविष्य में चमकने में मदद करेंगे और मुझे इस प्रक्रिया का हिस्सा बनने पर गर्व है। वह सवाल पूछती रहती है और कभी थकती नहीं है।

h
राजेंद्र खाडे

अभिभावक, लीड स्कूल, मनगांव

मेरे दो छोटे बच्चे लीड की मानगांव शाखा में पढ़ते हैं। दूरदराज के क्षेत्र में, उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने वाले स्कूल का होना माता-पिता के लिए आश्चर्य की बात थी। जब लीड शुरू हुआ, तो शिक्षकों ने हमें अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने अपनी बात रखी और उच्च ग्रेड तक स्कूल का निर्माण किया। जिस तरह से लीड अपने एल्गा पाठ्यक्रम का उपयोग करके अंग्रेजी पढ़ाता है, उस पर भी हमें गर्व है।

संध्या पाटिल

अभिभावक, अकादमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल

मेरी बेटी को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिला। उसने कहानी कहने की प्रतियोगिता जीती, कुछ भी और, हमें अधिक गौरवान्वित नहीं कर सकता। जब वह परिपूर्ण अंग्रेजी में बोलती है तो मेरी आंखों में आंसू आ जाते हैं। यह LEAD के ELGA कार्यक्रम के बिना संभव नहीं हो सकता था। केवल अंग्रेजी ही नहीं, हीं सभी विषयों को वास्तविक दुनिया के अनुप्रयोग को ध्यान में रखते हुए पढ़ाया जाता है। मुझे विश्वास है कि मेरी बेटी का भविष्य उज्ज्वल है और उसका ज्ञान और कौशल स्वयं अपनी जगह बनाएंगे। मुझे अनन्या की मां होने पर गर्व है।

के. दीक्षिता

कैमफोर्ड ग्रुप ऑफ स्कूल्स के छात्र

के. दीक्षिता, कैमफोर्ड इंग्लिश हाई स्कूल की छात्रा, लीड संचालित स्कूल में पढ़ने का मूल अनुभव साझा करती हैं । इस खूबसूरत लीड स्टोरी में, वह इस बारे में बात करती है कि तकनीकी-सक्षम होने के बाद उसकी कक्षा कैसे बदल गई।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

  • लीड संचालित स्कूलों के बारे में क्या अलग है?

    लीड संचालित स्कूल भारत के सबसे बड़े स्कूल नेटवर्क का हिस्सा हैं, जो नई खोज और परिवर्तनकारी शिक्षा पर आगे बढ़ता है। हमारे सहयोगी स्कूल अत्याधुनिक सुविधाओं और सर्वोत्तम प्रथाओं से लैस हैं जो छात्रों को एक प्रभावशाली और एक बेहतर गुणवत्ता वाली शिक्षा सीखने का अनुभव प्रदान करते हैं।

  • लीड संचालित स्कूलों में छात्रों को क्या लाभ मिलते हैं?
  • आपका पाठ्यक्रम अन्य स्कूलों से कैसे अलग है?
  • मेरे बच्चे का नामांकन लीड संचालित स्कूल में कैसे कराएं?
x

भारत के नंबर एक विशेषज्ञ द्वारा अपने स्कूल का प्रबंधन प्राप्त करें

लीड
x
फिर से खोलने की योजना
अपने स्कूल?
हमारे साथ चैट अब पूछताछ करें
वाट्सएप
x

अपने स्कूल को लीड का लाभ दें

x

ईबुक डाउनलोड करें

x

एनईपी डाउनलोड करें
ईबुक

x

हमें अपने प्रश्न भेजें

x

अपने स्कूल को लीड का लाभ दें