• इस लीड स्टोरी में, कैमफोर्ड ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीआर महेश ने स्वीकार किया कि उन्होंने अपने स्कूल में बेहतर छात्र शिक्षा की कल्पना की थी। इस सपने को पूरा करने का मतलब था, पुराने जमाने के रटने वाले शिक्षण से आगे बढ़ना और कक्षाओं में आधुनिक तकनीकों को शामिल करना।

    सीआर महेश
    कैमफोर्ड ग्रुप ऑफ स्कूल के अध्यक्ष
  • LEAD के अनूठे पाठ्यक्रम के बारे में सबसे अच्छी बात ELGA कक्षाएं हैं। ELGA अंग्रेजी भाषा और सामान्य जागरूकता है। पहली बार बच्चों को अंग्रेजी केवल एक विषय के रूप में नहीं बल्कि उनके कौशल के आधार पर पढ़ाया जा रहा है। इससे हमारे छात्रों को आत्मविश्वासी अंग्रेजी सीखने में मदद मिली है और वे इस मजबूत नींव को अन्य विषयों में भी लागू करने में सक्षम होते हैं। मुझे यह तरीका बहुत क्रांतिकारी और बेहद प्रभावी लगता है।

    एसएस भुल्लर
    स्कूल मालिक, डिवाइन इंटरनेशनल स्कूल
  • हमारे शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए सभी प्रशिक्षण बहुत आसानी से हुए। ऑनलाइन सत्र LEAD के बिना कभी नहीं हो सकते थे। लर्निंग ऐप पर लाइव क्लासेस और आस्क डाउट बेहतरीन फीचर हैं। 2020 एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण वर्ष था और LEAD की बदौलत हम शिक्षा में नुकसान को कम करने में सक्षम हुए हैं। उपस्थिति हमेशा एक समस्या रही है और हाइब्रिड लर्निंग के लिए धन्यवाद, इससे हम ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से उच्च गुणवत्ता वाली, निर्बाध शिक्षा प्रदान करने में सक्षम हुए हैं।

    चेतन बंसल
    स्कूल मालिक और प्रिंसिपल, शेमरॉक स्कूल
  • मैंने 20 से अधिक वर्षों से शैक्षणिक क्षेत्र में काम किया है। मैंने हमेशा पारंपरिक और रटने की सीख को ही देखा है। लेकिन LEAD के आने के बाद, छात्रों ने मल्टीमॉडल दृष्टिकोण का उपयोग करके सीखना शुरू कर दिया है। ऐसे बहुत से दिलचस्प संसाधन और उपकरण हैं जिनका उपयोग शिक्षक ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से पढ़ाने के लिए कर सकते हैं। ऑनलाइन लर्निंग ऐप अद्भुत काम कर रहा है और माता-पिता अपने बच्चे की सीखने की प्रक्रिया में अधिक शामिल हो गए हैं।

    सोनिया थॉमस
    प्राचार्य, लीड स्कूल, मनगांव
  • शुरू में हमने सोचा था कि महामारी केवल 2-3 महीने ही चलेगी लेकिन ऐसा नहीं था! हालांकि, LEAD ने हमें ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों कक्षाओं की तैयारी में मदद की। उन्होंने हमारा मार्गदर्शन करने और शिक्षकों को प्रशिक्षित करने के लिए कई वेबिनार की व्यवस्था की। माता-पिता ने लॉकडाउन के दौरान फीस देने से इनकार कर दिया लेकिन LEAD ने हमें एक रास्ता दिखाया और साथ ही अधिक फीस वापिस पाने में हमारी मदद की। वे अब एक वर्ष से अधिक समय से हमारे अकादमिक और प्रशासनिक भागीदार हैं और मैं LEAD के समर्थन के बिना स्कूल चलाने की कल्पना नहीं कर सकता।

    संजय जाधव
    स्कूल मालिक, अकादमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल

भारत के सबसे बड़े स्कूलों के नेटवर्क में शामिल हों

वाट्सएप